Sukhee Movie Review : Recently release Shilpa Shetty Star Sukhee

Photo of author

By worldnewsmanga.com

Last Updated on: 24th September 2023, 03:38 pm

Sukhee Review:

कुशा को ‘Suhi’ में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार मिला, छात्र Box office पर मास्टर के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं – Sukhee Review Shilpa Shetty Kusha Kapila स्टारर फिल्म Women Freedom और Rights के बारे में एक संदेश देने की कोशिश करती है

Sukhee (2023) - IMDb

Female Director की खासियत यह है कि जब वे महिलाओं के बारे में कहानी बनाती हैं तो महिलाओं के भावनात्मक पहलुओं को पर्दे पर बखूबी पेश करती हैं। एक महिला होने के नाते, एक महिला के जीवन में आने वाली कठिनाइयों, खुशियों और दुखों को अच्छी तरह से समझा जा सकता है। हालाँकि, फिल्म Sukhee में महिलाओं की भावनाओं का कोई पहलू नहीं है, जो पूरी तरह से एक महिला लेखक या निर्देशक का काम है। नवोदित निर्देशक सोनल जोशी ने महिलाओं की आम समस्याओं पर एक फिल्म बनाई है। और इस फिल्म को भावनात्मक तौर पर ठीक से पर्दे पर नहीं उतारा जा सका.

एक पुरानी कहावत है कि पुरुष घर पर शासन करता है और महिला दुनिया पर शासन करती है। स्त्री और पुरुष जीवन के दो पहियों की तरह हैं। जब इनमें से एक पहिया कमजोर हो जाता है तो जीवन अशांत हो जाता है। कभी-कभी आदमी घर चलाने में गर्व महसूस करता है। महिलाएं क्या करती हैं? लेकिन जब कोई महिला किसी कारणवश कुछ समय के लिए घर से दूर चली जाती है तो क्या उसे इस बात का एहसास होता है कि वह महिला अपनी छोटी-छोटी खुशियों को नजरअंदाज करके घर और परिवार को कैसे संभालती है? ‘Sukhee’ एक ऐसी ही महिला सुखप्रीत ‘Sukhee’ कालरा की कहानी है, जो अपनी छोटी-छोटी खुशियों को नजरअंदाज कर अपने पति और बेटी की छोटी-छोटी खुशियों पर ध्यान देती है।

लेकिन जब रिश्तों के बीच अहम का टकराव होता है. सुखी जीवन में कड़वाहट इसी तरह पैदा होती है। “Sukhee” की कहानी चार महिला किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है। हर किसी की एक अलग कहानी है. शादी के बीस साल बाद, सुखी अपने कॉलेज के दोस्तों से मिलने के लिए दो दिनों के लिए अनंतपुर से दिल्ली जाती है और अपने पति से कहती है कि उसे थोड़ा आराम चाहिए। यहीं से उसके पति गुरु का अहंकार जागृत होता है और उसे लगता है कि वह आदमी बिना छुट्टी के घर जा रहा है। घर के कामकाज से थकने के बाद महिला को ऐसा लगता है जैसे उसे आराम की जरूरत है। सुखी ने अपने माता-पिता की इच्छा के विरुद्ध गुरु से विवाह किया। उसके पिता का कहना है कि जिंदगी का फैसला उसे यह बताए बिना लिया गया कि अब उसे अपनी जिंदगी अकेले गुजारनी है। सुक्खी के अपने माता-पिता से रिश्ते पहले से ही खराब हैं. वह अपने दोस्तों से मिलकर कुछ पल के लिए खुश होना चाहती है और अपने कॉलेज के दिनों की यादों को ताजा करना चाहती है।

फिल्म Sukhee को राधिका आनंद, पॉलोमी दत्ता और रूपिंदर इंद्रजीत ने मिलकर लिखा था। उन्होंने जो कहानी का कथानक चुना वह बहुत अच्छा है। फिल्म में कई ऐसे सीन हैं जो आपको इमोशनल कर सकते हैं लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट की वजह से कहानी बीच-बीच में अपना असर छोड़ती है। कहानी की शुरुआत अच्छी है. बाद में जब ये कहानी Ekta Kapoor के सीरियल्स में शामिल हो जाती है तो बोझिल होने लगती है. वैसे तो सामान्य जीवन में स्त्री-पुरुष के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर मतभेद हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि स्त्री किसी दूसरे पुरुष की ओर आकर्षित हो जाए। प्यार और किसी के प्रति आकर्षण में बहुत बड़ा अंतर होता है। अगर आप इस फर्क को समझ जाएं तो एक बेहद खूबसूरत और इमोशनल कहानी सुना सकते हैं.

फिल्म ‘Tamasha’ और ‘Dhoom 3’ में Asst. Director के तौर पर काम कर चुकीं सोनल जोशी की बतौर डायरेक्टर यह पहली फिल्म है। उनके गुरु विजय कृष्ण आचार्य भी इस शुक्रवार को अपनी कॉमेडी “The Great Indian Family” लेकर आ रहे हैं। सोनल को अभी भी निर्देशन की बारीकियां सीखने की जरूरत है. उन्हें एक अच्छी कहानी मिली और फिल्म के निर्माण के लिए टी-सीरीज़ और निर्माता विक्रम मल्होत्रा ​​​​से समर्थन मिला, जिन्होंने जलसा और शेरनी जैसी फिल्में बनाई हैं। मेरे पास शिल्पा शेट्टी जैसी अभिनेत्री है फिर भी मैं एक अच्छी फिल्म बनाने में असफल रहा। ठीक वैसे ही जैसे एक रसोइये को खाना बनाने के लिए सारी सामग्री मिल जाती है और वह स्वादिष्ट भोजन नहीं बना पाता। हां, फिल्म में पिता-बेटी के भावनात्मक रिश्ते को बखूबी दर्शाया गया है, लेकिन अगर फिल्म के ऐसे सीन सही स्थिति में रखे गए होते तो इसका असर अलग होता।

फिल्म Sukhee में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने सुखप्रीत कालरा की मुख्य भूमिका निभाई है। लेकिन फिल्म में उनका प्रदर्शन सबसे निराशाजनक रहा. फिल्म के इमोशनल सीन्स में वह बेहद कमजोर नजर आईं। वह सुखप्रीत से ज्यादा शिल्पा शेट्टी की तरह हैं। टीवी शो कहीं तो होगा से अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर चैतन्य चौधरी ने इसमें शिल्पा शेट्टी के पति गुरु का किरदार निभाया था. वह अपनी भूमिका निभाने में काफी हद तक सफल रहे। अब अमित साध की एक्टिंग में Boman Irani की झलक दिख रही है. फिल्म में कुशा कपिला का काम अद्भुत है। वह न सिर्फ शिल्पा शेट्टी से ज्यादा आकर्षक दिखती हैं बल्कि अपने लुक से भी हर किसी का ध्यान खींचती हैं। फिल्म में बाकी कलाकारों का अभिनय सामान्य है. फिल्म की सिनेमैटोग्राफी अच्छी है, फिल्म के सिनेमैटोग्राफर आरडी ने फिल्म में दिल्ली को बहुत खूबसूरती से दर्शाया है. फिल्म की रचना और पृष्ठभूमि संगीत सामान्य है।

https://worldnewsmanga.com/fans-reject-icc-world-cup-2023-anthem-just-minutes-after-its-launch/

Leave a comment