Shahrukh Khan is the only Actor Of Bollywood to Touch Two 1000 Cr Club Movies in a Year with Jawan after Pathan

Photo of author

By worldnewsmanga.com

Last Updated on: 24th September 2023, 02:37 pm

SRK star Jawan is Entering in 1000 Crore Club

जैसा कि Jawan वैश्विक स्तर पर 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है, आइए विभिन्न बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड देखें जो एटली की शाहरुख खान-स्टारर ने एलीट क्लब में प्रवेश करने के बाद तोड़ दिए होंगे।

Jawan' Telugu version records stellar advance booking: 80% full for the First-Day 6 AM show | Telugu Movie News - Times of India

एटली कुमार की शाहरुख खान-स्टारर Jawan बॉक्स ऑफिस पर अजेय ताकत साबित हो रही है। अपनी रिलीज के केवल 11 दिनों के भीतर, एक्शन ने दुनिया भर में 800 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है, साथ ही 530 करोड़ रुपये से अधिक की आश्चर्यजनक घरेलू कमाई के साथ, यह भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी सफलताओं में से एक बनने की क्षमता को रेखांकित करता है। इस बीच, जवान की जबरदस्त सफलता ने एक बार फिर इस बात पर प्रकाश डाला कि क्यों शाहरुख खान को बॉलीवुड के बादशाह के रूप में जाना जाता है। जवान की यह जीत सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित ब्लॉकबस्टर ‘पठान’ के साथ शाहरुख द्वारा इतिहास रचने के महीनों बाद आई है।

Shahrukh Khan Comeback With Jawan

Jawan Trailer and Advance Booking | Shah Rukh Khan | Jawan USA Advance Booking - YouTube

स्वयं शाहरुख खान समेत कई लोग शुरू में Pathan को लेकर सशंकित थे क्योंकि इससे पांच साल के अंतराल के बाद मुख्य भूमिका में उनकी वापसी हुई थी। हालाँकि, फिल्म ने अंततः 1,055 करोड़ रुपये का वैश्विक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हासिल किया, जिसमें भारत में 657.5 करोड़ रुपये की प्रभावशाली कमाई हुई, जिससे यह अब तक की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई। // अब, जैसे ही Jawan विश्व स्तर पर 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने की तैयारी कर रही है, एटली निर्देशित फिल्म ने खुद को बॉक्स-ऑफिस चमत्कार के रूप में मजबूती से स्थापित कर लिया है। जैसे-जैसे फिल्म शानदार गति के साथ आगे बढ़ रही है, आइए विभिन्न बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड देखें जो एसआरके-स्टारर ने 1,000 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश करने के बाद तोड़ दिए होंगे।

Record Breaking Jawan Box Office Collection of 1000 cr Club

jawan box office collection day 11 shah rukh khan film strong innings continues on second weekend excellent earnings on sunday slt | Jawan Box Office Collection Day 11: दूसरे वीकेंड पर भी

हालाँकि अब तक केवल दो फिल्मों ने दुनिया भर में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई दर्ज की है, नितेश तिवारी की Dangl (2016) और Pathan (2023), दोनों फिल्मों को इस मील के पत्थर तक पहुंचने में पर्याप्त समय लगा। जहां ‘पठान’ ने नाटकीय रिलीज के 27वें दिन 1,000 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश किया, वहीं दंगल को यह आंकड़ा पार करने में कई महीने लग गए और यह चीन में रिलीज होने के बाद ही हुआ। हालाँकि, मौजूदा चलन को देखते हुए, जवान अपने नाटकीय प्रदर्शन के तीसरे सप्ताह के अंत तक मील का पत्थर पार करने की संभावना है।

Some Movies Near To Jawn Collection

Pathan' beats Aamir Khan at box office in 'Dangal', Bollywood's biggest hit, earned so many crores in 11 days!: - Hindustan News Hub

जबकि आमिर खान की फिल्म ने  (Dangal )2,070.30 करोड़ रुपये की कमाई के बाद वैश्विक नाटकीय प्रदर्शन समाप्त करने के बाद दंगल अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी हुई है, उद्योग ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, फिल्म की भारत की कमाई इसके विदेशी संग्रह से तीन गुना कम थी। फिल्म की कमाई का बड़ा हिस्सा चीन से आया, जबकि भारत में इसकी कमाई 535 करोड़ रुपये थी। घरेलू बाजार में 657.5 करोड़ रुपये की कमाई के साथ, Pathan की भारत की कमाई फिल्म उद्योग के इतिहास में सबसे अधिक है। जबकि अनिल शर्मा की गदर 2 610.4 करोड़ रुपये के साथ दूसरे स्थान पर है, क्योंकि इसने बॉक्स-ऑफिस पर बहुत धीमी गति से अपना प्रदर्शन जारी रखा है, Jawan की भारत की कमाई पहले ही 530 करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है।

Jawan is highest one day collection Movie of Indin cinema

 

अपने पहले रविवार को, एटलीज़ Jawan ने 80.10 करोड़ रुपये कमाकर किसी भारतीय फिल्म द्वारा एक दिन में सबसे बड़ी कमाई करने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अपने विश्वव्यापी प्रीमियर के तुरंत बाद, जवान को फिल्म प्रेमियों से अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली क्योंकि इसने रिलीज के तीन दिनों के भीतर बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया, यह उपलब्धि अभी तक किसी भी बॉलीवुड फिल्म ने हासिल नहीं की है। ‘पठान’ चार दिन में इस मुकाम पर पहुंची।

किसी हिंदी फिल्म के पहले सप्ताह में अब तक के सबसे बड़े बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, SRK की Jawan ने अपनी रिलीज़ के सात दिनों के भीतर 369.43 करोड़ रुपये कमाए। इससे पहले यह रिकॉर्ड खान की पिछली फिल्म Pathan के नाम था, जिसने सिनेमाघरों में अपने पहले सप्ताह के दौरान 364.15 करोड़ रुपये कमाए थे।

Jawan star cast and Shahrukh khan Next Movie

नयनतारा, विजय सेतुपतही, सान्या मल्होत्रा ​​और सुनील ग्रोवर सहित अन्य कलाकारों द्वारा अभिनीत, जवान को प्रशंसा के लिए 7 सितंबर को रिलीज़ किया गया था। फिल्म में दीपिका पादुकोण भी एक विशेष भूमिका में थीं। शाहरुख अगली बार Dunki में नजर आएंगे, जो Chrismas पर रिलीज होने वाली है।

देखते हैं अल्लू अर्जुन स्टारर Pushpa 2 2024 में यह रिकॉर्ड तोड़ पाएगी या नहीं|

1 thought on “Shahrukh Khan is the only Actor Of Bollywood to Touch Two 1000 Cr Club Movies in a Year with Jawan after Pathan”

Leave a comment