Congress chief whip demands suspension of BJP MP Ramesh Bidhuri Over communal slurs against BSP Muslim lawmaker Danish Ali

Photo of author

By worldnewsmanga.com

Last Updated on: 24th September 2023, 04:00 pm

Congress chief whip demands suspension of BJP MP Ramesh Bidhuri Over communal slurs against BSP Muslim lawmaker Danish Ali in the Lok Sabha during a special session of Parliament in New Delhi on Sept. 21

लोकसभा में कांग्रेस के Chief Whip K Suresh ने शनिवार को अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर भाजपा सांसद Ramesh Bidhuri  को सदन में बसपा विधायक दानिश अली के खिलाफ इस्तेमाल किए गए सांप्रदायिक अपशब्दों के लिए तत्काल निलंबित करने की मांग की। सुरेश ने यह भी मांग की कि इस मामले को विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए, इस बात पर जोर देते हुए कि संसद के एक सदस्य का “हमारे लोकतंत्र के पवित्र हॉल में नफरत फैलाने वाले की तरह व्यवहार करना एक चौंकाने वाला विचलन है जिसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए”।

Parliament Special session: BJP MP Ramesh Bidhuri abuses BSP MP Danish Ali in Lok Sabha; opposition demand strict action | Mint

गुरुवार को जब यह घटना हुई तब सभापति पैनल के सदस्य के रूप में सुरेश लोकसभा की कार्यवाही की अध्यक्षता कर रहे थे। जब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों उपस्थित नहीं होते हैं तो पैनल के सदस्य सदन की कार्यवाही की अध्यक्षता करते हैं। सांसद ने कहा, “जब से मैंने लोकसभा में सभापति के पैनल में शामिल होने की जिम्मेदारी संभाली है, मेरा प्रयास संविधान की भावना को सुनिश्चित करना और अगस्त सदन के मूल्यों को बनाए रखना है।” “हालांकि, सबसे भयावह और दुर्भाग्यपूर्ण घटना जिसने उन सभी मूल्यों के मूल को हिलाकर रख दिया, जिनकी हम सभी रक्षा करते हैं, वह नए संसद भवन में हुई, जहां भाजपा सांसद Ramesh Bidhuri ने दुर्व्यवहार किया और सदन को बेहद शर्मसार किया।

उन्होंने कहा कि वह सदन के कामकाज का संचालन कर रहे थे जब Ramesh Bidhuri ने ”अश्लील अपशब्दों, सांप्रदायिक टिप्पणियों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और दानिश अली के खिलाफ गंदी और घृणित टिप्पणियां कीं।”

BJP's Ramesh Bidhuri calls BSP MP 'terrorist', uses communal slurs on Lok Sabha

चूँकि अनुवाद सेवाएँ इष्टतम नहीं थीं और सदन विरोध में भड़क रहा था, मैं रमेश Ramesh Bidhuri के कथनों का सटीक अर्थ नहीं बता सका, लेकिन स्थिति को भांपते हुए, मैंने तुरंत सभी शब्दों, उपयोगों और अपशब्दों को हटाने का आदेश दिया। रमेश बिधूड़ी द्वारा बोले गए रिकॉर्ड को रिकॉर्ड किया गया और यह सुनिश्चित किया गया कि नफरत भरी टिप्पणियों को स्थायी रूप से हटा दिया जाए और हटा दिया जाए,” उन्होंने कहा। दानिश अली पर सांप्रदायिक टिप्पणी को लेकर बिधूड़ी के खिलाफ विपक्ष के हंगामे के बीच, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को दावा किया कि अली ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाकर Ramesh Bidhuri को उकसाया था।

उन्होंने कहा कि Ramesh Bidhuri ने “अनुचित” शब्दों का इस्तेमाल किया और कहा, “रमेश बिधूड़ी ने उस तारीख को संसद के किसी अन्य सदस्य के खिलाफ सदन में जो कुछ भी कहा वह अनुचित था और मैं किसी भी सांसद द्वारा किसी अन्य सदस्य या उनकी धार्मिक-सांस्कृतिक मान्यताओं के खिलाफ ऐसे किसी भी शब्द के इस्तेमाल का विरोध करता हूं।” ।” दुबे ने यह भी दावा किया कि “जब दानिश अली अपनी असंयमित टिप्पणियों से Ramesh Bidhuri को भड़काने में व्यस्त थे, तो उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणी की। सत्तारूढ़ सरकार और चंद्रमा पर चंद्रयान 3 को उतारने में प्रधानमंत्री की उपलब्धि को बदनाम करने की अपनी हताशा में, वह पूरे द्वीप में बिना माइक्रोफोन के चिल्लाते रहे, लेकिन उन्हें यह कहते हुए स्पष्ट रूप से सुना जा सकता था कि “नीच को नीच नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे।”

While Ali and other Opposition leaders cited video footage of Bidhuri calling Ali a Bhadwa (pimp), Katwa (circumcised) and Mullah Atankvadi (Muslim terrorist), Dubey’s allegations were not immediately supported by any proof.

Leave a comment