Ravichandran Ashwin Back to Team for the Australia ODIs before World Cup

Photo of author

By worldnewsmanga.com

Last Updated on: 24th September 2023, 03:13 pm

India’s U-turn: Bring back Ravichandran Ashwin for the Australia ODIs before World Cup

यह देखना बाकी है कि क्या Ravichandran Ashwin, टेस्ट इतिहास में भारत के लिए सबसे महान मैच विजेताओं में से एक हैं, लेकिन जिन्हें एकदिवसीय और टी20ई क्रिकेट में आवश्यकताओं के लिए अधिशेष माना जाता था, ग्यारहवें घंटे में घरेलू विश्व कप में जगह बनाते हैं या नहीं।

Ashwin slightly older, slow on field but...': Ranatunga's World Cup eye-opener | Cricket - Hindustan Times

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चुने जाने के बाद Ravichandran Ashwin अंततः विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं, जाहिर तौर पर घायल अक्षर पटेल के कवर के रूप में। चैंपियन ऑफ स्पिनर, जिनकी हाल के दिनों में भारत के लिए सफेद गेंद में उपस्थिति बहुत कम रही है, पहले दो मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं, और तैयारी के तीसरे मैच के लिए दो रिजर्व खिलाड़ियों में से एक हैं। शृंखला। भारत ऑस्ट्रेलिया से मोहाली (22 सितंबर), इंदौर (24 सितंबर) और राजकोट (27 सितंबर) में खेलेगा।

ODI World Cup 2023: Ravichandran Ashwin backs Rohit Sharma's India to bag World Cup glory, urges

कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी पहले दो मैचों से बाहर रहेंगे, इससे पहले कि राजकोट में तीसरे गेम के लिए अस्थायी विश्व कप XI एक साथ आए। पहले दो मैचों में केएल राहुल टीम की कप्तानी करेंगे. हालांकि अश्विन अभी भी आधिकारिक तौर पर भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन बदलाव 28 सितंबर तक किए जा सकते हैं, जिसके बाद किसी भी बदलाव के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मंजूरी की आवश्यकता होगी। यह अश्विन का समावेश है जो चर्चा का विषय होगा। जब विश्व कप टीम की घोषणा की गई, तो यह आभास हुआ कि यह हाथ में सर्वोत्तम संसाधनों के साथ सफलता की आत्मविश्वासपूर्ण खोज के बजाय विफलता के डर से आया है। उन्होंने सावधानी से पिचों का चयन किया, कुछ बड़ी टीमों के खिलाफ संभावित धीमी गति वाली पिचों का चयन किया, लेकिन फिर संतुलन की कमी के कारण परेशान होकर पिच बदल दी। उन्होंने ऐसे गेंदबाजों की तलाश शुरू की जो बल्लेबाजी कर सकें और युजवेंद्र चहल बाहर चले गए और Ravichandran Ashwin को भी नजरअंदाज कर दिया गया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि अगर हालात बदले तो बल्लेबाज अश्विन रन बनाने में काफी सक्षम हैं क्योंकि स्पिन के खिलाफ उनका खेल निचले हाफ के कई बल्लेबाजों की तुलना में बेहतर है।

यह देखना बाकी है कि क्या Ravichandran Ashwin, टेस्ट इतिहास में भारत के लिए सबसे महान मैच विजेताओं में से एक हैं, लेकिन जिन्हें एकदिवसीय और टी20ई क्रिकेट में आवश्यकताओं के लिए अधिशेष माना जाता था, ग्यारहवें घंटे में घरेलू विश्व कप में जगह बनाते हैं या नहीं। कम से कम, यह दर्शाता है कि टीम प्रबंधन अपनी पसंद का मूल्यांकन कर रहा है और यदि आवश्यक हो तो पुनर्विचार करने के लिए तैयार है। साथी ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को भी इस मिश्रण में शामिल किया गया है और यहां तक ​​कि उन्होंने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल भी खेला, बिना बल्लेबाजी या गेंदबाजी के, लेकिन जरूरत पड़ने पर पेकिंग क्रम में Ravichandran Ashwin से आगे निकलने की संभावना नहीं है।

Leave a comment