ICC ODI Rankings: Shubman Gill closes in on No.1 spot

Photo of author

By worldnewsmanga.com

Last Updated on: 24th September 2023, 03:24 pm

ICC ODI Rankings: after Asia Cup Shubman Gill closes in on No.1 spot, cuts gap on Babar Azam

एशिया कप 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद Shubman Gill ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बाबर से अंतर कम कर लिया है। गिल ने इस साल वनडे में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Shubman Gill named ICC Men's Player of January : The Tribune India

संक्षेप में

Shubman Gill एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर उभरे गिल सभी प्रारूपों में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैंगिल

वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं भारत की युवा बल्लेबाजी सनसनी Shubman Gill

Shubman Gill ने 20 सितंबर, बुधवार को नवीनतम अपडेट के बाद बल्लेबाजों के लिए आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बाबर आजम से अंतर कम कर दिया है।

Shubman Gill ने 2023 में एकदिवसीय प्रारूप में असाधारण प्रदर्शन किया है।

एशिया कप 2023 में उनका प्रदर्शन विशेष रूप से उल्लेखनीय था, जहां वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। उन्होंने भारत के अंतिम सुपर 4 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पांचवां एकदिवसीय शतक बनाया, जो टूर्नामेंट में उनके दो अर्द्धशतकों में शामिल हो गया। यह उपलब्धि गिल के करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई, क्योंकि उन्होंने कैलेंडर वर्ष 2023 में एकदिवसीय प्रारूप में 1000 रन पूरे कर लिए, यह उपलब्धि हासिल करने वाले 13वें भारतीय बन गए। विज्ञापन दिसंबर 2020 में वनडे में सलामी बल्लेबाजी शुरू करने के बाद से Shubman Gill की वनडे प्रारूप में निरंतरता उल्लेखनीय रही है। हालांकि, 2023 में उनका प्रदर्शन असाधारण था।

ICC ODI Rankings: Shubman Gill closes in on No.1 spot, cuts gap on Babar Azam after Asia Cup - India Today

इस साल 17 पारियों में उन्होंने 68.33 की शानदार औसत और 103.32 की स्ट्राइक रेट से 1,025 रन बनाए। एकदिवसीय क्रिकेट में कैलेंडर वर्ष में अपने 1000 रन के अलावा, गिल ने इस वर्ष सभी प्रारूपों में 1500 रन भी पूरे किए, जो 33 मैचों में छह शतक और पांच अर्द्धशतक के साथ आए। इन उपलब्धियों को हासिल करने में एशिया कप 2023 में उनका प्रदर्शन अहम रहा। जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के दौरान फॉर्म में थोड़ी गिरावट के बावजूद, जो एशिया कप तक जारी रहा, गिल अपने शानदार प्रदर्शन से आलोचकों को चुप कराने में कामयाब रहे। अवश्य पढ़ें लश्कर कमांडर उजैर खान मारा गया, एक हफ्ते तक चली अनंतनाग मुठभेड़ खत्म प्रवृत्ति विषयें: संसद सत्र लाइव कनाडा महिला आरक्षण बिल आदित्य एल1 चंद्रयान-3 इसके साथ, 24 वर्षीय खिलाड़ी इस साल सभी प्रारूपों में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और वह एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में शतक बनाए हैं। आईसीसी वनडे रैंकिंग में नए अपडेट में Shubman Gill ने अब बाबर से सिर्फ 43 रेटिंग प्वाइंट का अंतर कम कर लिया है। एशिया कप से पहले, भारतीय बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के कप्तान से अंतर कम करना शुरू कर दिया था और अब अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार सीरीज होती है तो उनके पास उनसे आगे निकलने का मौका है।

Leave a comment