Why is canada-based singer shubh facing backlash ?

Photo of author

By worldnewsmanga.com

Last Updated on: 24th September 2023, 03:22 pm

Why is canada-based singer shubh facing backlash ? Virat Kohli Unfollow Him. More Details Here

खालिस्तान आंदोलन का समर्थन करने पर कनाडाई गायक Shubh को भारत में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। बीजेपी की युवा शाखा ने उनके प्रदर्शन को रद्द करने की मांग की है. boAt ने अपने दौरे का प्रायोजन वापस ले लिया। विराट कोहली समेत क्रिकेटर्स ने उन्हें अनफॉलो कर दिया है. कॉन्सर्ट टिकट बेचने को लेकर बुकमायशो को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Virat Kohli Unfollows His Favourite 'Cheques' Singer Shubh After He Shared A Controversial Map Of India Missing Jammu & Kashmir? Netizens React, "Time Aa Gaya Hai Ab In Khalistaniyon Ko…"

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर भारत-कनाडा तनाव बढ़ने के बीच, लोकप्रिय कनाडाई गायक शुभनीत सिंह को सोशल मीडिया के माध्यम से खालिस्तान आंदोलन को समर्थन दिखाने वाले अपने हालिया पोस्ट पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

शुभनीत सिंह, जिन्हें शुभ के नाम से जाना जाता है, 23-25 ​​सितंबर तक मुंबई में क्रूज़ कंट्रोल 4.0 इवेंट में प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। उनके कुछ लोकप्रिय गीतों में ‘नो लव’, ‘चेक’, ‘ऑफशोर’, ‘एलिवेटेड’, ‘बैलर’, ‘वी रोलिन’ शामिल हैं।

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा शाखा भाजयुमो ने मुंबई में होने वाले शुभ कार्यक्रम के पोस्टर हटा दिए।

Shubh को क्यों झेलना पड़ रहा है विरोध?

भाजयुमो का आरोप है कि शुभ सोशल मीडिया के जरिए खालिस्तान आंदोलन का समर्थन करते हैं। बीएचपी यूथ विंग ने दावा किया कि Shubh ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए भारत का विकृत नक्शा पोस्ट किया था. भाजयुमो अध्यक्ष तजिंदर सिंह तिवाना ने कहा कि “Shubh ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जम्मू-कश्मीर और पंजाब के बिना भारत का एक नक्शा पोस्ट किया, और “पंजाब के लिए प्रार्थना करें” नाम से एक पोस्ट-स्टोरी के रूप में एक और पोस्ट किया।” हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार गायक ने यह तस्वीर तब साझा की थी जब पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह की तलाश कर रही थी, जिन्हें इस साल अप्रैल में गिरफ्तार किया गया था। यूथ विंग ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को एक ज्ञापन भी सौंपा है जिसमें Shubh के खिलाफ सख्त कार्रवाई और उसके सभी प्रदर्शन रद्द करने की मांग की गई है। भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा, “हमने शांतिपूर्वक कार्यक्रम रद्द करने के लिए आयोजकों और मुंबई पुलिस को एक ज्ञापन दिया है और अगर उचित कार्रवाई नहीं की गई तो हम विरोध प्रदर्शन करेंगे। ज्ञापन के माध्यम से हमने रैपर शुभ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।” 

Canadian singer Shubh faces backlash ahead of his Mumbai concert. Here's why - India Today

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या ने Shubh को अनफॉलो कर दिया है कभी शुभ को अपना पसंदीदा कलाकार बताने वाले विराट कोहली ने अब उन्हें इंस्टाग्राम से अनफॉलो कर दिया है। केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, सुरेश रैना सहित अन्य क्रिकेटरों ने भी इसका अनुसरण किया है।

Who is Canada-Based Singer Shubh? why Is He Facing Backlash?

bOAT ने शुभ के भारत दौरे का प्रायोजन वापस ले लिया

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी boAt ने मंगलवार को कहा कि उसने इस साल की शुरुआत में की गई कुछ टिप्पणियों के कारण कनाडा स्थित पंजाबी गायक Shubh के आगामी भारत दौरे का प्रायोजन वापस लेने का फैसला किया है। “BoAt में, जबकि अविश्वसनीय संगीत समुदाय के प्रति हमारी प्रतिबद्धता गहरी है, हम सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण एक सच्चे भारतीय ब्रांड हैं। इसलिए, जब हमें इस साल की शुरुआत में कलाकार शुभ द्वारा की गई टिप्पणियों के बारे में पता चला, तो हमने अपना प्रायोजन वापस लेने का फैसला किया। टूर, “कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

Image

BookMyShow को विरोध का सामना करना पड़ा

गायक का भारत दौरा रद्द बुकमायशो, जो पंजाबी-कनाडाई गायक शुभनीत सिंह के भारत दौरे का प्रायोजक था, ने कथित तौर पर खालिस्तानी समर्थक गायक की मेजबानी के लिए टिकट बुकिंग ऐप को सोशल मीडिया पर बहिष्कार के आह्वान का सामना करने के बाद शो रद्द कर दिया है। इससे पहले दिन में, ‘अनइंस्टॉल बुक मायशो’ एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्रेंड कर रहा था क्योंकि टिकटिंग प्लेटफॉर्म ने उनके कॉन्सर्ट टिकट बेचना जारी रखा था। एक्स पर एक पोस्ट में, बुकमायशो ने कहा कि वह 7-10 दिनों के भीतर टिकटों का पूरा रिफंड कर देगा। “गायक शुभनीत सिंह का स्टिल रोलिन टूर फॉर इंडिया रद्द कर दिया गया है। इसके लिए, बुकमायशो ने उन सभी उपभोक्ताओं के लिए टिकट राशि का पूरा रिफंड शुरू कर दिया है, जिन्होंने शो के लिए टिकट खरीदे थे। रिफंड 7-10 कार्य दिवसों के भीतर दिखाई देगा। मूल लेनदेन का ग्राहक का स्रोत खाता

PM Narender Modi Watsapp Channel Hits 1 Million Follow in Just 1 Day Click Here For Details

PM Narendra Modi whatsapp channel Overpass 1 million Follows in one Day

 

Leave a comment