Site icon World News

Fans Reject Icc World Cup 2023 Anthem Just Minutes After Its Launch

ICC

ICC Faces Backlash as Fans Reject World Cup 2023 Anthem Just Minutes After Its Launch

ICC के प्रयासों के बावजूद, विश्व कप 2023 की घोषणा को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों से गर्मजोशी से स्वागत नहीं मिला।

इंटरनेशनल काउंसिल (आईसीसी) ICC ने बुधवार को भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप 2023 का आधिकारिक एंथम लॉन्च किया। इस एंथम का नाम ‘दिल जश्न बोले’ है और इसमें बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं। इसका संगीत बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित संगीतकारों में से एक, प्रीतम द्वारा बनाया गया है। इस एंथम में कोरियोग्राफर धनश्री वर्मा भी हैं, जो भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की पत्नी हैं। तीन मिनट 22 सेकंड लंबा यह गान ‘वन डे एक्सप्रेस’ पर भारत की यात्रा को दर्शाता है।

एंथम लॉन्च के बारे में बोलते हुए, रणवीर सिंह ने कहा: “स्टार स्पोर्ट्स परिवार के एक हिस्से और एक कट्टर क्रिकेट प्रशंसक के रूप में, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए इस एंथम लॉन्च का हिस्सा बनना वास्तव में एक सम्मान की बात है। यह एक उत्सव है।” वह खेल जिसे हम सभी पसंद करते हैं।”

संगीतकार प्रीतम ने कहा कि इस गीत का उद्देश्य दुनिया को आने और क्रिकेट उत्सव का जश्न मनाने के लिए आमंत्रित करना है। “क्रिकेट भारत का सबसे बड़ा जुनून है और अब तक के सबसे बड़े विश्व कप के लिए ‘दिल जश्न बोले’ की रचना करना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। यह गाना सिर्फ 1.4 अरब भारतीय प्रशंसकों के लिए नहीं है, बल्कि पूरी दुनिया के लिए भारत आने और बनने के लिए है। अब तक के सबसे बड़े जश्न का हिस्सा,” उन्होंने कहा।

“म्यूजिक वीडियो वैश्विक प्रशंसक समुदाय की भावनाओं को समाहित करता है, राष्ट्रों और विभिन्न संस्कृतियों के प्रशंसकों को एकजुट करता है। प्रशंसक-केंद्रित गान एक महाकाव्य उत्सव का प्रतिनिधित्व करता है, जिसे दिलों के साथ गूंजने और आत्माओं को प्रज्वलित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह गान विश्व कप को अद्वितीय भारतीय के संयोजन का प्रतीक बनाता है। एक बेजोड़ वैश्विक खेल अवसर बनाने के लिए सभी प्रतिस्पर्धी देशों के राष्ट्रीय गौरव के साथ क्रिकेट के प्रति जुनून, ”आईसीसी ICC ने कहा।

आईसीसी ICC के प्रयासों के बावजूद, गाने को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों से गर्मजोशी से स्वागत नहीं मिला। 2011 और 2015 में पिछले संस्करणों के गान की तरह क्रिकेट प्रशंसकों की नब्ज को पकड़ने में सक्षम नहीं होने के लिए आईसीसी ICC की भारी आलोचना की गई थी। 2011 विश्व कप गान शंकर महादेवन द्वारा रचित था और इसे “दे घुमाके” कहा गया था।

The World Cup begins with defending champions England taking on last edition’s runner-up New Zealand at the Narendra Modi Stadium in Ahmedabad. India start off their campaign against five-time winners Australia on October 8 at the Chidambaram Stadium in Chennai. 10 teams are taking part in this year’s event. All teams will play against each other with the top four teams advancing to the semi-finals.

Exit mobile version